बजट कम है और फॅमिली के लिए एक कार लेना चाहते है? तो बाइक से कम कीमत में मिल रही है मारुती की यह कार, जानिए विस्तार से

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बाद देश का बड़ा वर्ग पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जगह अपनी खुद की गाडी में सफर करना पसंद कर रहेहै। हालाँकि जो ाअमीर है वह अपने निजी कार्स में घुमतेहै, लेकिन मिडल क्लास के लोगों के लिए नई कार लेना संभव नहीं हो पा रहा। इसकी कई वजह है, जैसे की कम बैंक बैलेंस, कोरोना की वजह से नौकरी और वेतन पर असर, बढ़ती महंगाई आदि. इस वजह से भारत में सेकंड हैंड कार्स का बाजार अपने चरम पर है।

अगर आप भी अपनी फॅमिली के लिए कार लेना चाहते है और बजट कम होने की वजह से नई कार नहीं ले पा रहे हो तो आप मारुती की इस गाडी को खरीद सकते है। मारुती गाड़िया सेकंड हैंड बाजार में काफी सस्ते में मिलती है। औसत नई बाइक की कीमत में आपको मारुती की आल्टो कार मिल जाएगी। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से।

भारत में यूज्ड कार का बाजार पिछले कुछ वर्षों से फलफूल रहा है और वाहन निर्माता भी इस व्यवसाय से लाभ कमा रहे हैं। पुरानी कार खरीदना नई कार खरीदने की तुलना में आसान है और इसे बाजार, वेबसाइट या के माध्यम से खरीदा जा सकता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यहां ग्राहकों को सर्टिफाइड सेकेंड हैंड कारें बेची जाती हैं।ख़ास बात है कि , यह गाड़िया वारंटी के साथ भी मिलती है।

मारुति ट्रू वैल्यू से लेकर महिंद्रा फर्स्ट चॉइस और कार अपीयरेंस से लेकर कार 24 तक, कई कंपनियां पुरानी कारों के लिए वास्तविक सौदे पेश करती हैं। अगर आप होली पर सेकेंड हैंड मारुति सुजुकी ऑल्टो खरीदने की सोच रहे हैं। इसलिए डील्स के बारे में जानकारी जानना जरूरी है

उपरोक्त वेबसाइट्स पर सिर्फ ५० हजार से १ लाख रुपयों तक आपको मारुती की  जाएगी। यह कार्स सिर्फ १ लाख किलोमीटर या उससे कम चली हुई है। साथ ही आपको इस पर वारंटी भी मिल जाती है। आप उपरोक्त कंपनियों के ऐप्प्स और वेबसाइट्स पर जाकर साड़ी जानकारी ले सकते है।

खरीदने से पहले, ध्यान दें कि
उपभोक्ताओं को पुरानी कार खरीदने से पहले और बाद में कुछ महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना चाहिए। सबसे पहले कार के सारे पेपर्स खुद चेक कर लें, इसके अलावा पिछले सालों के क्लेम को भी ट्रैक करें। उसके बाद ही आगे बढ़ें जब आप संतुष्ट हो जाएं कि कागजात असली हैं। कार को टेस्ट ड्राइव करना सुनिश्चित करें और यदि संभव हो तो मैकेनिक को अपने साथ ले जाएं, इससे आपको कार के इंजन और अन्य सभी समस्याओं का स्पष्ट अंदाजा हो जाएगा और धोखा नहीं होगा।

Share.

Leave A Reply