‘यह’ ३ पहिया इलेक्ट्रिक कार मचा रही है बवाल, कीमत भी है काफी सस्ती, जानें विस्तार से

नई दिल्ली: भारत में इलेक्ट्रिक कार के मार्केट ने रफ़्तार पकड़ ली है। अब आए दिन नई और कमाल की इलेक्ट्रिक गाड़िया मार्केट में आ रही है। हालाँकि कीमत ज्यादा होने की वजह से कई गाड़िया सुर्खियां बटोरने में नाकाम हो रही है। हालाँकि इसी बिच मुंबई की एक स्टार्ट अप कंपनी ने कम कीमत में अनोखी इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में उतारा है। आइए जानते है यह कार क्यों है ख़ास? क्या है वजह जिसने इस कार को सुर्ख़ियों में लाया है।

अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो हम आपको एक ऐसी ईवी कार के बारे में दिखाने जा रहे हैं। जो न सिर्फ आपके बजट में आएगा, बल्कि पेट्रोल-डीजल के दाम से हमेशा के लिए छुटकारा दिला देगा। यह इलेक्ट्रिक कार दो लोगों के बैठने की व्यवस्था के साथ आती है और इसमें दो दरवाजे हैं। 

मुंबई में एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ने महज 4.5 लाख रुपये की कीमत पर दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने का दावा किया है। स्टॉर्म मोटर्स नाम के स्टार्टअप ने Storm R3  लॉन्च किया जिसकी कीमत महज 4.5 लाख रुपये है। 

मुंबई की स्टॉर्म मोटर्स ने  इस इलेक्ट्रिक कार के लिए स्टॉर्म मोटर्स की बुकिंग भी शुरू कर दी है और ग्राहक स्टॉर्म आर3 को सिर्फ 10,000 रुपये की टोकन राशि से बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट में उपलब्ध कराया है। EV में बड़े आकार का सनरूफ भी दिया गया है और यह कार एक बार चार्ज करने पर 50 किमी तक चल सकती है।  

हालाँकि, इस इलेक्ट्रिक कार को सिर्फ दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के ग्राहकों के लिए पेश किया गया है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, नई दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के ग्राहक अब ईवी खरीद सकते हैं। इलेक्ट्रिक कार दिखने में बेहद अनोखी और आकर्षक है। यह EV तीन पहियों के साथ आता है लेकिन एक तिपहिया में नहीं गिना जाता है क्योंकि तीन पहिया वाहन के सामने 1 पहिया होता है जबकि इस कार के पिछले हिस्से में एक पहिया दिया गया  है। 

Share.

Leave A Reply