Tata Ace EV: Tata Motors ने भारत में Tata Ace EV की डिलीवरी शुरू कर दी है। Tata Ace EV की कीमत 9.99 लाख रुपये है और शुरुआती डिलीवरी ई-कॉमर्स,FMCG  और कूरियर कंपनियों के लिए की गई है। Ace EV को शुरुआत में देश के दस शहरों में पेश किया जाएगा। Ace EV को फुल चार्ज करने पर 154 किमी की रेंज मिलती है।

Tata Ace EV को मई 2022 में लॉन्च किया गया था। मिनी ट्रक Tata के EVOGEN प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर है। कंटेनर ट्रक का कार्गो वॉल्यूम 208 क्यूबिक फीट है। इसकी पेलोड क्षमता 600 किलोग्राम तक है। इसमें 22% की ग्रेड-क्षमता है जो पूरी तरह से भरी होने पर भी आसानी से चलेगी।

Tata Ace EV  में रेग्युलर और फ़ास्ट चार्जिं विकल्प भी दिए गए है। गौरतलब है की इसे घर में इस्तेमाल होने वाले स्टैंडर्ड 15A सॉकेट के माध्यम से भी चार्ज किया जा सकता है। रेग्युलर चार्ज में 6-7 घंटों में 20% से 100% चार्जिंग होने का कंपनी ने दावा किया है। वही, फास्ट चार्जर से Ace EV को सिर्फ 105 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

Tata Ace EV  में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर पार्किंग कैमरा के साथ 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। Tata Motors ने 2005 में ICE Tata Ace लॉन्च किया था। यह पेट्रोल और CNG वेरिएंट में उपलब्ध है और कीमतें 4.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

Share.

Leave A Reply