घूम गया लोगों का मूड! पेट्रोल, डीझेल, सिएनजी छोडकर इस कंपनी की इलेक्ट्रिक कार पर टूट पड़े लोग

thegadiwala
2 Min Read
tata tiago electric vehicle

Tata Motors News : 2020 में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ीं, फिर लोगों ने सीएनजी गाड़ियां खरीदीं जिसके बाद सीएनजी के दाम भी बढ़ गए। अब लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की ओर बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट की अग्रणी कंपनी टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक वाहन अब हर जगह अपना दबदबा बना रहे हैं। टाटा मोटर्स का इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में आधे से ज्यादा बाजार पर कब्जा है। अब ऐसा लगता है कि लोगों ने इलेक्ट्रिक वाहन खरीदते समय ‘टाटा’ कंपनी को प्राथमिकता दी है।

- Advertisement -

जरूर पढे : इस 5 स्टार सेफ्टीवाली एसयुवी की बढ गयी डिमांड; किमत भी बजेट में, मायलेज भी है दमदार

उपभोक्ताओं ने बड़ी संख्या में टाटा के इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे हैं। टाटा के इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में दिन-ब-दिन 57 फीसदी का भारी उछाल देखने को मिल रहा है। Nexon EV, Tigor EV और Tiago EV की डिमांड सबसे ज्यादा है। इन गाड़ियों के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट कम बिक रहे हैं। इसकी तुलना में इलेक्ट्रिक वेरिएंट की बिक्री काफी बढ़ी है। एक्स्पोर्ट में भी भारी बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल की तुलना में टाटा के इलेक्ट्रिक वाहन निर्यात में 142 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

ये भी पढे : टाटा पंच EV की कीमतों का हुआ खुलासा; पेट्रोल की तुलना में कितनी महंगी?

टाटा मोटर्स ने पिछले साल इसी महीने में केवल 3 हजार इलेक्ट्रिक वाहन बेचे थे। इस साल इसी महीने में कंपनी ने सीधे तौर पर 6,050 इलेक्ट्रिक कारें बेची हैं। चालू वर्ष की दूसरी तिमाही में 18,615 वाहन बेचे गए हैं। पिछले साल इसी अवधि में 12,041 वाहन बेचे गए थे। इन सभी आंकड़ों पर नजर डालते हुए एक बात पर गौर करना जरूरी है, पिछले साल की तुलना में टाटा मोटर्स के डीजल और पेट्रोल वाहनों की खपत कम हुई है और इलेक्ट्रिक वाहनों की खपत बढ़ी है।

(बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें : https://chat.whatsapp.com/E9lHqMYxbmv8DgIVKEyaQ9 )

Share This Article
Leave a comment