Tata Nexon 6 Variants Discontinued : जब देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV का जिक्र होता है तो Tata Motors Nexon का नाम अपने आप आ जाता है। इस कार ने लॉन्च के दिन से ही भारतीय लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया था। 5 स्टार सेफ्टी होने के कारण इस कार की खपत और बढ़ गई। लेकिन अब इस कार को लेकर एक बुरी खबर आई है जो टाटा नेक्सन के फैंस को परेशान कर सकती है। कंपनी ने जानकारी दी है कि Tata Nexon के 6 वेरिएंट्स को बंद कर दिया गया है।

Tata Nexon के स्टाइलिश वेरिएंट XZ, XZA, XZ+ (O), XZA+ (O), XZ+ (O) डार्क और XZA+ (O) डार्क अब सड़कों पर नहीं दिखेंगे। इन सभी वेरिएंट की कीमत करीब 8 लाख रुपये से 11 लाख रुपये के बीच थी। खास बात यह है कि इन सभी वेरिएंट की ग्राहकों से अच्छी मांग थी, फिर भी कंपनी ने इन सभी वेरिएंट को बंद करने का बड़ा फैसला लिया है।

यह भी पढे : 28 किमी के माइलेज वाली इस कार ने की मार्केट में एंट्री; सिर्फ 1 लाख में ले जाओ घर

यह अनुभव रहा है कि जब भी डिमांड में रहनेवाली कारों को बंद किया जाता है, तो कंपनी उन कारों का नेक्स्ट जनरेशन व्हर्जन लाना चाहती है। टाटा नेक्सन के साथ भी ऐसा ही हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, टाटा नेक्सन की नेक्स्ट जनरेशन भविष्य में जरूर आएगी। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। खास बात यह है कि टाटा नेक्सन के अन्य सभी वेरिएंट जारी रहेंगे। इसमें पेट्रोल, डीजल और ऑटोमैटिक वेरिएंट शामिल हैं।

टाटा नेक्सन के फीचर्स (Tata Nexon features in hindi) : Tata Nexon फीचर्स के मामले में बहुत ही हाई-टेक कार है। टाटा नेक्सन में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पावर एडजस्टेबल आउटसाइड रियर व्यू मिरर, कॉर्नरिंग फॉग लैंप और सबसे महत्वपूर्ण इलेक्ट्रिक सनरूफ है। (Tata Nexon features in hindi )

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/G2kEZIguVYoKYx1awP0SFf)  

Is Nexon discontinued? (Tata Nexon 6 Variants Discontinued)

टाटा नेक्सन 6 वेरिएंट्स  बंद कर दिये है। यदि आप यह एसयूवी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो अब आप उपलब्ध ट्रिम्स जैसे XE, XM, XM(S), और XZ+ में से वेरिएंट्स चुन सकते हैं।

How many variants does Nexon have? (Tata Nexon 6 Variants Discontinued)

यह 79 वेरिएंट, 1199 से लेकर 1497 तक सीसी इंजन में और 2 ट्रांसमिशन जैसे Manual और Automatic (AMT) में उपलब्ध है। नेक्सॉन के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशंस में 209 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस और 350 लीटर का बूटस्पेस शामिल है।

Share.

Leave A Reply