Tata Truck New : टाटा मोटर्स हमेशा अपने वाहनों को कुछ खास सुविधाएँ प्रदान करती है। लेकिन ज्यादातर समय ये सुविधाएं निजी वाहनों यानी कार या एसयूवी के लिए सीधी होती हैं। टाटा मोटर्स अब अपनी सभी कारों को यथासंभव सुरक्षित बनाने पर ध्यान दे रही है। ऐसे में Tata Motors ने अब ऐसी सुविधा मुहैया कराई है, जो किसी महंगी कार में नहीं मिलती। और यह सुविधा टाटा द्वारा ट्रकों में दी जाती है। इस एक सुविधा से कई हादसों से बचा जा सकेगा।

अब टाटा मोटर्स के ट्रक चलाते समय ड्राइवर के सो जाने पर ट्रक जोर से सायरन बजाना शुरू कर देंगे, ताकि ड्राइवरों को नींद न आए और कई दुर्घटनाएं टाली जा सकें। एक और खास बात यह है कि यह सुविधा टाटा के नए सीएनजी ट्रक में दी जाती है। इस एक फीचर के साथ टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में और दबदबा बनाएगी। आइए जानते हैं इस खास ट्रक के बारे में।

यह भी पढ़ें: टाटा इस महीने लॉन्च करेगी देश की पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक कार; देखें, क्या है कीमत और माइलेज

टाटा मोटर्स कंपनी ने सीएनजी ट्रकों की LPT 1918, Signa 2818 और LPT 2818 सिग्ना सीरीज को लॉन्च किया है और इन सभी ट्रकों में यह सायरन फीचर मिलेगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि इन सभी ट्रकों में भारी भार वहन करने की क्षमता है। ये ट्रक 19 टन से 28 टन के भार के साथ आराम से चल सकते हैं।

अब टाटा के इस ट्रक का बाजार में दबदबा शुरू होने जा रहा है। क्योंकि टाटा मोटर्स इकलौती ऐसी कंपनी है जो सेफ्टी के मुद्दे को ध्यान में रखते हुए ऐसे बेहद महत्वपूर्ण फीचर्स देती है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU

Share.

Leave A Reply