सभी SUV को पछाड़ते हुए, इस कार ने भारत में नंबर एक SUV का दर्जा हासिल किया, जानिए विस्तार से

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स की कार हमेशा से भारत में सब की पसंदीदा रही है और पिछले कुछ महीनों में टाटा की बिक्री में काफी तगड़ा उछाल आया है।  कंपनी के हालिया लॉन्च टाटा पंच और अल्ट्रोज ने कंपनी की बिक्री को बढ़ावा दिया है।

इन दोनों के अलावा एक ऐसी कार भी है जो लॉन्च के बाद से ही भारतीय उपभोक्ताओं की सुर्खियों में बनी हुई है। जी हां, हम यहां टाटा नेक्सन की बात कर रहे हैं। Tata Nexon ने कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में मजबूत बढ़त बनाए रखी है और इस कार ने सभी को पछाड़ते हुए पिछले महीने की बिक्री में फिर से नंबर 1 बन गई है।

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में तीव्र प्रतिस्पर्धा के बीच कार एक मजबूत स्थिति में है और न केवल उस सेगमेंट में नंबर 1 बन गई है बल्कि फरवरी 2022 में नेक्सॉन को देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में पांचवें स्थान हासिल किया है। जिससे इस SUV की लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

गौरतलब है कि फरवरी 2022 में Nexon की बिक्री भारत में कुल 12 हजार 259 यूनिट्स से भी ज्यादा हुई। ख़ास बात है कि पिछले साल फरवरी 2021 में यह आंकड़ा महज 7,929 यूनिट था। कंपनी की बिक्री सालाना आधार पर 54 फीसदी की मजबूत दर से बढ़ी है। इसलिए टाटा मोटर्स ने पिछले साल फरवरी के मुकाबले पिछले महीने में 4,330 यूनिट ज्यादा बेची है। आपको बता दें कि नेक्सॉन को भारत में लॉंच हुए कई साल हो चुके हैं और इसके बाद भी इसकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है।

Share.

Leave A Reply