EV Updates: मशहूर प्रीमियम कार ब्रांड BMW के स्वामित्व वाली लग्जरी कार निर्माता कंपनी मिनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार MINI Cooper SE के लिए फिर से बुकिंग शुरू कर दी है। यह एक तीन दरवाजों वाली इलेक्ट्रिक हैचबैक भारत में  उपलब्ध होगी। इसे 47.20 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था।

गौरतलब है कि  नई MINI Cooper SE की कीमत ५० लाख से ज्यादा होने के बावजूद इसे भारत में सबसे सस्ती लग्ज़री इलेक्ट्रिक कार माना जा रहा यही।

नई MINI Cooper SE का 2019 में वैश्विक स्तर पर अनावरण किया गया था। इसे भारत में CBU-Route द्वारा लॉन्च किया गया है। यह मिनी की तीन दरवाजों वाली हैचबैक का इलेक्ट्रिक वेरिएंट है। डिजाइन के मामले में,गाडी के ग्रिल को एक चिकना बॉडी पैनल के साथ बदल दिया गया है।

270 किमी रेंज

इलेक्ट्रिक हैचबैक को नए एरो-ऑप्टिमाइज़्ड व्हील्स के साथ हैचबैक के बाहरी और अंदर दोनों तरफ नियॉन येलो एक्सेंट मिलता है। पावर की बात करें तो, नए मिनी कूपर एसई में 32.6kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है और कंपनी का दावा है कि यह प्रति चार्ज 270 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

ये है सबसे सस्ती लग्जरी इलेक्ट्रिक कार

कंपनी का दावा है कि कूपर एसई 7.3 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटा है। गौरतलब है कि इस गाडी को चार्ज करने में बढ़िया तकनीक का इस्तेमाल हुआ है। सिर्फ ३६ मिनट में यह गाडी फुल चार्ज हो सकती है। बस आपके पास फ़ास्ट चार्ज करने के लिए पर्याप्त वोल्टेज होना चाहिए।

Share.

Leave A Reply