Toyota Urban Cruiser Discontinued : एक तरफ भारतीय SUV मार्केट तेजी से बढ़ रहा है, बही दूसरी तरफ दिग्गज SUV निर्माता Toyota ने अपनी मशहूर SUV भारत में बंद कर दी है। आइए जानते है विस्तृत जानकारी!

Toyota ने Urban Cruiser compact SUV को भारत में बंद कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि उन्होंने ग्राहकों से मिले फीडबैक को ध्यान में रखकर यह कदम उठाया है।

पता चला है कंपनी का लक्ष्य ग्राहकों की प्रतिक्रिया के अनुसार मॉडल पेश करके ग्राहकों की संतुष्टि अनुभव को बढ़ाना है। Toyota Kirloskar Motor द्वारा जारी बयान में कहा गया है, “ग्राहकों की बदलती प्राथमिकताओं को समझने के लिए हम लगातार बाजार का अध्ययन करते हैं, और उन्हें लेटेस्टऔर टिकाऊ टेक्नोलॉजी के साथ बेहतर कार का अनुभव देने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।”

बयान में आगे कहा गया है, “इसलिए,हमने Urban Cruiser compact SUV को कुछ चरणों में बंद करने का निर्णय लिया है।” 

Toyota ने अब Urban Cruiser को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है।

Toyota Urban Cruiser

Toyota Urban Cruiser को सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। यह मारुति विटारा ब्रेजा का रीबैज वर्जन है। इसे 8.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। टोयोटा द्वारा कीमत बढ़ाने के तुरंत बाद और कई कीमतों में बढ़ोतरी के बाद इसकी कीमत बढ़कर 9.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई थी।

Toyota Urban Cruiser की बिक्री अच्छी रही। हालांकि, हाल के महीनों में इसकी बिक्री में गिरावट देखी गई। कंपनी ने लॉन्च के बाद से इस गाडी की 65,000 से अधिक यूनिट्स बेची हैं।

अर्बन क्रूजर SUV में 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन था, जो अधिकतम 103bhp की पावर और 138Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

Share.

Leave A Reply