TVS Creon Electric Scooter: भारत की तीसरी सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी TVS जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने हाल ही में इस प्रोजेक्ट में तगड़ा निवेश किया है। कुछ मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, TVS ने इलेक्ट्रिक वाहन परियोजना में लगभग 1,000 करोड़ का निवेश किया  है।

इसमें इलेक्ट्रिक स्कूटर, मोटरसाइकिल और तिपहिया वाहन शामिल होंगे। आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक Creon जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। इसी तरह के डिज़ाइन वाले स्कूटर को बैंगलोर में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

TVS फिलहाल iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है। हाल ही में इसका अपडेटेड 2022 मॉडल लॉन्च किया गया था। इस iQube, iQube S और iQube ST में कुल तीन वेरिएंट उपलब्ध हैं। इसका डिजाइन और स्टाइल पिछले मॉडल की तरह ही है। इसमें 10 कलर ऑप्शन भी मिलते हैं।

2023 TVS Creon 

TVS Creon यह  इलेक्ट्रिक स्कूटर में iQube की तुलना में तेज और अधिकस्टाइलिश होगा। TVS के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पोर्टी, मैक्सी-स्टाइल प्रोफाइल मिलने की संभावना है। iQube की तुलना में, यह मुख्य रूप से प्रदर्शन के लिए डिज़ाइन किया गया है।

TVS Creon Electric Scooter

 

इसमें iQube जैसे कई फीचर भी हो सकते हैं। स्पॉटेड स्कूटरों में सीट की ऊंचाई कम होती है और एर्गोनॉमिक रूप से लगाए गए हैंडलबार के साथ एक आरामदायक सवारी मुद्रा होती है। सीट लंबी और चौड़ी है और बैठने के लिए भी पर्याप्त जगह है।

परफॉर्मेंस होगी बेहतर

TVS का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube से बेहतर परफॉर्म करेगा। 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित क्रेओन कॉन्सेप्ट ट्रिपल बैटरी पैक से लैस था, जो 12 kW की शक्ति का उत्पादन करता था। स्कूटर के बारे में दावा किया गया है कि इसकी रेंज लगभग 80 किमी है और यह 5.1 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। नए iQube का टॉप-स्पेक वेरिएंट डुअल बैटरी पैक से लैस है।

Share.

Leave A Reply