सस्ती भी और मस्त भी, किलर विंटेज लुक वाली ‘यह’ इलेक्ट्रिक कार मार्केट में मचाएगी धमाल, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे विस्तार से

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक वाहन अब पूरी दुनिया में प्रचलन में आ रहे हैं।भारतीय बाजार में भी समय-समय पर नए इलेक्ट्रिक वाहन निर्मित किए जा रहे है। जिससे लगभग हर हप्ते नए इलेक्ट्रिक वाहनों पेश किया जा रहा हैं। आम लोग भी EV ख़रीदे इसलिए सरकार भी  प्रयास कर रही है। इससे ईवी की संख्या बढ़ रही है।आज हम आपको मारुति सुजुकी ऑल्टो और रॉयल एनफील्ड के स्पेयर पार्ट्स से बनी विंटेज दिखने वाली इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने जा रहे हैं।

2.5 लाख रुपये से कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार का निर्माण सिरसा में ग्रीन मास्टर नामक कंपनी द्वारा किया गया है। ग्राहक इस ईवी को भारत में कहीं से भी खरीद सकते हैं। इस विंटेज लुक वाली गद्दी को कार और बाइक के स्पेयर पार्ट्स को मिलाकर बनाया गया है।

यह इलेक्ट्रिक कार दिखने में बेहद खूबसूरत है और इसके फ्रंट में ग्रिल दी गई है। 19 इंच के व्हील और व्हील आर्च इसे फ्लोरल विंटेज लुक देते हैं। ख़ास बात है की इस कार की शुरुवाती कीमत बस दो लाख चालीस हजार राखी गई है। जिस वजह से इसकी डिमांड काफी बढ़ने की उम्मीद है।

सिंगल चार्ज पर 100 किमी तक चलेगी
कार के पिछले हिस्से में एक ट्रंक लगाया गया है जो 70 लीटर जगह रख सकता है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक कारों को सिर्फ दिखने में ही खूबसूरत नहीं बनाया है। लेकिन रेंज ने भी रास्ता दिया है। यह विंटेज लुक वाली कार 1200 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित।  इस कार की बैटरी फुल चार्ज होने पर 100 किमी तक की रेंज देती है। कार में चार अलॉय व्हील और रियर टायर दिए गए हैं।

हालाँकि, बाजार में यह कार कब उपलब्ध होगी इसकी पूरी जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद करते है की, जल्द ही हम इस गाडी को सड़कों पर दौड़ते देख पाए।

Share.

Leave A Reply