नई दिल्ली: Yamaha अपने नए-नए स्कूटर्स और बाइक्स के लिए जानी जाती है ,इस कंपनी की सभी गाड़िया दुनियाभर में मशहूर है। Yamaha एक हाइब्रिड लुक वाला स्कूटर फ़िलहाल काफी चर्चा में है। यह स्कूटर लगभग बाइक जैसा दीखता है और इसकी इंजिन भी काफी दमदार है। तो आइए जानते है इस स्कूटर के बारे में।

Yamaha का नया स्कूटर, Yamaha Jupiter 135 LC  दिखने में काफी हद तक बाइक की तरह है।इसे अंडरबोन स्कूटर कहा जाता है।  फिलहाल इस अंडरबोन स्टाइल स्कूटर को सिर्फ मलेशियाई मार्केट के लिए लाया गया है। इस स्कूटर को पहले मलेशिया देश में लॉन्च किया गया था और यह काफी लोकप्रिय हुआ था।

2022 में, Yamaha इस स्कूटर के एक नए अपग्रेडेड मॉडल के साथ आई। हालांकि स्कूटर को केवल मलेशियाई बाजार में लॉन्च किया गया था, लेकिन इसने दुनिया भर के स्कूटर प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। आइए एक नजर डालते हैं कि इस स्कूटर को लेकर इतना उत्साह क्यों है।

इस 2022 जुपिटर 135 एलसी स्कूटर में ऐसा नया बॉडीवर्क दिया गया है, जिसने स्कूटर को स्पोर्टी लुक दिया है। रिवाइज्ड हैंडलबार-माउंटेड हेडलैम्प्स, एप्रन माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स और टेल लैंप्स दिए गए हैं। इसमें एक पूर्ण डिजिटल एलसीडी डिस्प्ले और एक आरपीएम मीटर है। हालांकि, इस नए Yamaha Jupiter Scooter में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं है। अन्य दिलचस्प विशेषताओं में एक यूएसबी चार्जर, एक फ्रंट स्टोरेज कम्पार्टमेंट और एक 4.8 लीटर ईंधन टैंक शामिल हैं।

स्कूटर में 135 सीसी का इंजन दिया गया है। पिछले मॉडल को ध्यान में रखते हुए इसके कार्बोरेटर सेटअप को फ्यूल इंजेक्शन से रिप्लेस किया गया है। स्कूटर का अधिकतम पावर आउटपुट 12bhc और 12.2Nm है। हालांकि ध्यान रहे कि इस स्कूटर का आउटपुट पिछले मॉडल के मुकाबले काफी ज्यादा है।

हालाँकि, यह स्कूटर भारतीय बाजार में कब लौंच होगा इसकी कोई जानकारी यामहा द्वारा नहीं दी गई है।  एक बात तो तय है, जैसे ही यह स्कूटर बाजार में आएगा, भारत की रोड पर तहलका मचाएगा।

Share.

Leave A Reply