Yamaha RX100 अपने जमाने में काफी लोकप्रिय बाइक रही है। इस बाइक ने भारतीय बाजार में एक विरासत छोड़ी है। अब भी, आप Yamaha Rx100 को कभी-कभी सड़कों पर देखते हैं। अब भी लोग इससे उतना ही प्यार करते है। इस जबरदस्त गाड़ी को 1985 में पेश किया गया था और इसका उत्पादन साल 1996 तक चला। Yamaha India आज भी इस दशकों पुरानी मोटरसाइकिल के स्पेयर पार्ट्स बेचती है। इस से आप अंदाजा लगा सकते है, इस गाड़ी की डिमांड मार्केट में अब भी है।

Yamaha RX100 : Yamaha India के चेयरमैन, Eishin Chihana ने खुलासा किया है कि, कंपनी की भविष्य में सबकी चहिती RX100 के लिए कुछ योजनाएं बना रहे हैं।  एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात की पुष्टि की। इस प्रकार अब लगभग तय है कि RX100 वापस आ जाएगी।

Yamaha RX100 : हालांकि, अगर कंपनी RX100 को वापस लाना चाहती है तो उन्हें बाइक में कई बदलाव करने होंगे। सबसे पहले बाइक टू-स्ट्रोक इंजन पर आधारित थी जो आज के पर्यावरण मानदंडों को पूरा नही कर पाएगी। कंपनी को यह भी ध्यान रखना होगा कि नया मॉडल उस उम्मीदों पर खरा उतरेगा जैसा कि पिछला मॉडल था।

Yamaha RX100 : इसलिए, अगर कंपनी भारत में Yamaha RX100 को लॉन्च करना चाहती है तो उसे कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। वर्तमान में, Yamaha के पोर्टफोलियो में केवल 125cc स्कूटर, 150cc स्ट्रीट और स्पोर्ट मोटरसाइकिल और 250cc स्ट्रीट बाइक शामिल हैं।

Like Our Facebook Page : https://www.facebook.com/TheGadiwala

Share.

Leave A Reply