सुरक्षित होकर भी भारत में लोग टाटा की कार क्यों नहीं खरीदते?

thegadiwala
2 Min Read
tata motors

Tata Motors भारत में सबसे बड़े और सबसे प्रसिद्ध कार निर्माताओं में से एक है, लेकिन इसके कई कारण हो सकते हैं कि लोग टाटा मोटर्स की कार खरीदना क्यों नहीं चुनते हैं। कुछ संभावित कारणों में शामिल हो सकते हैं :-

- Advertisement -

ब्रांड की धारणा : टाटा मोटर्स के वाहन मिडल क्लास के बजट के अनुकूल है फिर भी कुछ ग्राहक टाटा मोटर्स के लक्जरी या हाय एंड वाहनों के बजेट देख कर दूर होते हैं।

डिजाइन और विशेषताएँ : टाटा मोटर्स की कारों में प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अच्छे डिज़ाइन और फीचर्स नहीं हो सकते, यह भी वजह है। कुछ नए मॉडलों को बदल दिया गया है और बेहतर प्रतिष्ठा प्राप्त की है लेकिन फिर भी, अन्य ब्रांडस की तुलना में कम है।

सेवा और रखरखाव : टाटा मोटर्स के वाहनों की रखरखाव लागत अन्य ब्रांडों की तुलना में अधिक है

मूल्य: टाटा मोटर्स की कारें आम तौर पर अन्य निर्माताओं की कारों की तुलना में कम खर्चीली होती हैं, इसलिए हो सकता है कि वे उन उपभोक्ताओं को आकर्षित न करें जो एक हाय एंड वाहन की तलाश में हैं।

यह भी पढे : टाटा का नया ट्रक आया ‘ऐसे’ फीचर के साथ; जो किसी महंगी कार में भी नहीं

गौरतलब है कि टाटा मोटर्स की कारों को भारत में सुरक्षित वाहन माना जाता रहा है, लेकिन यह विशिष्ट मॉडल और उसमें मौजूद सुविधाओं पर निर्भर हो सकता है। कंपनी अपनी कारों पर सुरक्षा सुविधाओं को बेहतर बनाने पर काम कर रही है।

Share This Article
Leave a comment