Bajaj Pulsar discontinued :

बजाज का ग्रामीण भारत में बड़ा ग्राहक आधार है। कंपनी ने बाद में शहरी ग्राहकों को टारगेट करने के लिए पल्सर बाइक लॉन्च की। लेकिन खास बात यह है कि इस बाइक को ग्रामीण और शहरी दोनों ही तरह के ग्राहकों का रिस्पॉन्स मिला। इतना ही नहीं, इस पल्सर बाइक ने खपत के सारे ऊंचे स्तर तोड़ दिए। छात्रों से लेकर, ऑफिस जाने वालों से लेकर किसानों तक सभी को यह पल्सर बाइक पसंद आई। सबसे पहले पल्सर 150 बाइक को पेश किया गया।

यहां तक ​​कि इस सीरीज में पल्सर 120 भी बाद में आई। फिर पल्सर Pulsar 220, Pulsar 180, Pulsar 125, Pulsar NS 125, , Pulsar 250 भी आई। और आश्चर्यजनक रूप से यह पूरी पल्सर (Bajaj Pulsar Series) सीरीज लोकप्रिय हो गई। इस सीरीज की हर Bike अभी भी डिमांड में है। अब एक बड़ी खबर सामने आई है। बजाज ने पल्सर 180 बाइक की बिक्री रोक दी है और इसका प्रोडक्शन भी बंद कर दिया है।यह चौंकाने वाली जानकारी सामने आने के बाद ग्राहक और पल्सर के fans में निराशा का माहोल है।

इस बाइक का नया अपडेटेड डिजाइन काफी हद तक पल्सर 150 से मिलता-जुलता है। कहा जा रहा है कि इस Pulsar सीरीज में कुछ और बाइक्स लॉन्च होने वाली हैं, इसलिए इस पल्सर 180 बाइक का प्रोडक्शन रोक दिया गया है। पल्सर 180 की एक्स-शोरूम कीमत 1.17 लाख रुपये थी। इस पल्सर 180 की मांग में ज्यादा गिरावट नहीं आई लेकिन फिर भी आनन-फानन में इस बाइक को बंद कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: भरोसा नहीं होगा! सिर्फ 9000 में मिल रही नई ‘बुलेट’ बाइक; कंपनी का जबर्दस्त ऑफर : https://thegadiwala.in/royal-enfield-finance-details/

Bajaj Pulsar 180 के इंजन का फीचर्स बहोत ही दमदार था। यह इंजिन 16.76bhp और 14.52Nm टॉर्क जनरेट करता था। पर एक बात समज लेनी चाहिये कि, पल्सर 180 का डिस्कंटीन्यू होना, यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी बजाज पल्सर 180 को डिस्कंटीन्यू किया था और बाद में फिर लौंच किया था।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

Share.

Leave A Reply