Car Care Tips in Winters in Hindi : अब सर्दी शुरू हो गई है और हमें कार की देखभाल करने की जरूरत है। ऐसे समय में हम अक्सर कार को हैंडल करते समय छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं और इसका असर होता है। इससे हमारा खर्चा भी बढ़ जाता है। साथ ही इस सर्दी में कई बार कार ज्यादा देर तक स्टार्ट नहीं होती है और फिर कई कोशिशों के बाद कार स्टार्ट होती है लेकिन जब ऐसा नियमित रूप से होता है तो कार खराब हो जाती है। कार का पावरट्रेन प्रभावित हो सकता है। अगर आप भी इन सब से बचना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं। (car care tips india)

यह भी पढे : 28 किमी के माइलेज वाली इस कार ने की मार्केट में एंट्री; सिर्फ 1 लाख में ले जाओ घर

सर्दियों में सबसे खास बात यह है कि रात भर कार का इंजन को ठंडा हो जाता है। फिर सुबह जब हम गाड़ी स्टार्ट करने लगते हैं तो गाड़ी स्टार्ट होने में समय लेती है और स्टार्ट करने के बाद गाड़ी चलाने लगे तो गाड़ी ठीक से नहीं चलती, बीच में रुकने लगती है। उस स्थिति में, कार का इंजन गर्म नहीं होता है, यानी कार चलने के लिए तैयार नहीं होती है। इसलिए ठंड के मौसम में कार स्टार्ट करने के तुरंत बाद यात्रा शुरू न करें। कुछ मिनट प्रतीक्षा करें, कार के इंजन को गर्म होने दें और उसके बाद ही यात्रा शुरू करें।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/G2kEZIguVYoKYx1awP0SFf)  

कार स्टार्ट करने के बाद उसे एक निश्चित गति से चलाएं और जितना हो सके धीमी गति से चलाएं। कार के इंजन को 10 से 12 मिनट तक गर्म हो जाएगा, जिसके बाद आप अपनी स्टाईल से ड्राइव कर सकते हैं। (Car Care Tips in Winters)

इस सर्दी में अपनी कार की सर्विसिंग करते समय हाय क्वालिटी ऑईल का प्रयोग करें। ताकि इंजन को अधिक सुरक्षा मिले।

Will freezing ruin a car battery? (Car Care Tips in Winters in Hindi)

ठंड का ठंडा तापमान आपकी बैटरी पर दबाव डालता है, लेकिन अक्सर ऐसा नहीं होता है जो आपकी बैटरी को किल करता है। आखिरकार, कार बैटरी का असली किलर गर्मी है।

Share.

Leave A Reply