Hero MotoCorp Price Hike: देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. हीरो मोटोकॉर्प ने अपने दोपहिया वाहन की कीमत  बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी ने घोषणा की है कि,सभी दो पहिया उत्पादों की कीमत में 1500 रुपयों की बढ़ोतरी  होगी। गौरतलब है कि, यह बढ़ोतरी बाइक और स्कूटर की सभी रेंज में की जाएगी।

कब से बढ़ेगी कीमते?

नई कीमतें 1 दिसंबर 2022 से लागू होंगी। हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक, महंगाई के कारण बाइक और स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी हो गई है। 

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्तीय अधिकारी निरंजन गुप्ता ने कीमतों में वृद्धि की घोषणा करते हुए कहा, “हमारी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में वृद्धि की आवश्यकता महंगाई के कारण बनी है।”

“हमने त्वरित बचत कार्यक्रम भी शुरू किए हैं, जो हमें किसी भी उच्च लागत के प्रभाव को दूर करने और मार्जिन में सुधार करने में मदद करेगा। आने वाले समय में आर्थिक संकेतक बढ़ती मांग के अनुकूल हैं और हमें उम्मीद है कि आने वाली तिमाहियों में उद्योग की मात्रा में तेजी आएगी।

देश की नंबर वन बाइक हीरो की है

हीरो की स्प्लेंडर कई महीनों से देश की नंबर-1 मोटरसाइकिल है। इसके आसपास कोई दूसरी बाइक भी नहीं है। हीरो ने अक्टूबर में स्प्लेंडर की 2,61,721 यूनिट बेचीं। हालांकि, अक्टूबर 2021 में उसने इस बाइक की 2,67,821 यूनिट बेचीं। यानी सालाना स्प्लेंडर की 6,100 यूनिट कम बिकीं। स्प्लेंडर के पास 32.41% मार्केट शेयर है।

Hero MotoCorp Price Hike

दूसरे नंबर पर सीबी शाइन की 1,30,916 यूनिट्स बिकी हैं। एक साल पहले इसकी 1,13,554 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। यानी कंपनी ने सालाना 15.29 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है। 

यह भी पढ़े: Toyota Innova HYCROSS Launched: इन्नोवा क्रिस्टा को मार्केट्स हटाने के बाद, Toyota ने लॉंच किया इन्नोवा का नया अवतार!

यह भी पढ़े: Komaki Flora Electric Scooter: सस्ती कीमत में बड़ा धमाका! 2 यूनिट बिजली में 100 किलोमीटर रेंज

(बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://wa.me/919850875845?text=I-am-interested%20)

Share.

Leave A Reply