Table of Contents

Komaki Flora Electric Scooter: बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की जीना मुश्किल कर दिया है। पेट्रोल-डीजल की बढाती कीमतों की वजह से अब बाजार में हर महीने नई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च  हो रही है। एक ऐसी स्कूटर जो सिर्फ 10 रुपयों में100  किलोमीटर का अंतर तय कर सकती है,  बाजार में लॉन्च  हो गई है। 

आइए इस स्कूटर के बारे में विस्तार से जानकारी आपको दे देते है। 

लोकप्रिय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Komaki Electric ने भारतीय बाजार में अपना नया स्कूटर Komaki Flora लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि इस स्कूटर को बजट सेगमेंट का ध्यान रखने वाले ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए लाया गया है। Komaki Flora की कीमत 79 हजार से शुरू होती है। 

 इसे चार अलग-अलग कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। खास बात यह है कि यह स्कूटर महज 10 रुपये में 100 किमी की दूरी तय कर सकता है। बैटरी को आसानी से बदला जा सकता है।

किफायती होने के बावजूद इस स्कूटर को बेहद स्टाइलिश डिजाइन दिया गया है। इसमें राउंड शेप्ड हेडलैंप्स दिए गए हैं, साथ ही क्रोम का भी इस्तेमाल किया गया है। इसमें आरामदायक सीट और पीछे वाले यात्री के लिए अतिरिक्त बैक रेस्ट है। इसमें डुअल फुटरेस्ट और एक फ्लैट फुट बोर्ड भी है।

Komaki Flora Electric Scooter

स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें वाइब्रेंट डैशबोर्ड, रिवर्स गियर के साथ सेल्फ डायग्नोस्टिक मीटर, पार्किंग और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर शामिल हैं. इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक हैं।

कंपनी ने कहा कि स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 80 से 100 किमी की रेंज देता है। कोमाकी का दावा है कि बैटरी को फुल चार्ज करने में 1.8 से 2 यूनिट का समय लगेगा। यहां तक ​​कि अगर हम 5 रुपये प्रति यूनिट मानते हैं, तो आप 10 रुपये खर्च करके 100 किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: Bajaj Pulsar P150 Launched: बजाज की बहुप्रतीक्षित स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च, कीमत और फीचर्स है शानदार!

यह भी पढ़े: Charging Station Google Map : इलेक्ट्रिक व्हेईकल वालों की हो गई मौज; अब गूगल देगा ‘यह’ खास सुविधा

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://wa.me/919850875845?text=I-am-interested%20)

Share.

Leave A Reply