Honda’s First Electric Scooter: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda Motorcycle and Scooter India द्वारा जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की उम्मीद है। गौरतलब है कि वे उनकी सबसे मशहूर स्कूटर Activa का इलेक्ट्रिक संस्करण पेश करने वाले है।

रिपोर्ट्स की माने तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत पेट्रोल पर चलने वाले Activa के मौजूदा जेनरेशन से कम होगी। ताकि कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में अपनी जगह बना सके।  कंपनी के अध्यक्ष अत्सुशी ओगाटा ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कंपनी के भविष्य की परियोजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी है। जिससे प्रतीत होता है की हौंडा इस सेगमेंट में बड़ा धमाका कर सकती है।

बड़ा लक्ष्य:

उनके अनुसार, होंडा स्कूटर के कई इलेक्ट्रिक मॉडल अभी निर्माणाधीन है। कंपनी उनपर काम कर रही है। कंपनी की योजना इस दशक के अंत तक 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहन बेचने की है। उनकी इन महत्वाकांक्षी योजना के तहत इस दशक के अंत तक EV क्षेत्र में 30 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी रखने की है।

यह भी पढ़े: Honda to Discontinue Jazz and WRV : भारत की ‘यह’ 2 लोकप्रिय कारें बंद; कंपनी का बड़ा फैसला

हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि होंडा अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एक्टिवा का उपयोग करेगी। इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी स्वैपिंग की सुविधा होगी।

Honda’s First Electric Scooter:

 

भारत मे कब होगी एंट्री? (Honda’s First Electric Scoote Launch date in India)

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर वित्तीय वर्ष 2023-24 में लॉन्च होने की संभावना है। यह एक किफायती स्कूटर होगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतें कम रखने के लिए होंडा लोकल मार्केट से जरूरी सामान की खरीद करेगी। कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च और रेंज के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि, इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 60kmph हो सकती है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://wa.me/919850875845?text=I-am-interested%20

Share.

Leave A Reply