Maruti Suzuki Alto CNG: सस्ती कीमत में शानदार कार खरीदने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. लंबे समय से प्रतीक्षित कार अब बाजार में आ चुकी है। आपको बता दें कि, यह बजट सेगमेंट वाली कार मध्यम वर्ग के कई परिवारों के लिए ड्रीम कार बन सकती है।  मौजूदा समय में पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में CNG वाहन ही लोगों के लिए किफायती साबित हो रहे हैं।

देश की जानी मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में लॉन्च हुई अपनी ऑल्टो K10 को S-CNG वर्जन में लॉन्च कर दिया है। कार को VXI वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इस कार की कीमत 5,94,500 रुपये से शुरू होती है। (Maruti Suzuki Alto CNG Price)

नई ऑल्टो K10 का S-CNG वर्जन K-सीरीज 1.0L डुअल जेट, डुअल VVT इंजन द्वारा संचालित है। जो CNG मोड में 5300RPM पर 41.7kW की पावर और 3400RPM पर 82.1Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है. यह गाड़ी लगभग 34 का माइलेज देगी ऐसा कंपनी ने दावा किया है। (Maruti Suzuki Alto CNG Mileage )

Maruti Suzuki Alto CNG

गाडी की विशेषताएँ :

गाड़ी में  AUX और USB पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग, रूफ एंटीना, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 2-DIN स्मार्टप्ले ऑडियो सिस्टम, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, बॉडी-कलर डोर हैंडल अदि मौजूद है। 

Alto K10 में 1.0-लीटर K-सीरीज़ डुअल-जेट, डुअल VVT इंजन है और यह पेट्रोल पर लगभग 25 kmpl का माइलेज देती है। इंजन के अलावा, नई ऑल्टो K10 में अन्य बड़े बदलावों में फ्रंट में एक रीस्टाइल्ड ग्रिल और 13-इंच व्हील्स पर रिडिजाइन किए गए व्हील कैप्स शामिल हैं। कार टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आती है और Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती है। 

यह भी पढ़े: Best Selling Car in India 2022 : ‘ये’ हैं भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें

Share.

Leave A Reply