Maruti Suzuki Carry Price : मारुति सुजुकी देश की सबसे लोकप्रिय कंपनी है। मारुति की सभी कारें अच्छा माइलेज देती हैं। मारुति कारों की शहरी और ग्रामीण इलाकों में काफी मांग है। मारुति कारें उन कीमतों पर उपलब्ध हैं जो आम आदमी वहन कर सकता है। साथ ही, मारुति कारों को कम मेंटेनन्स की आवश्यकता होती है। हमेशा लोकप्रियता के चरम पर रहने वाली मारुति सुजुकी की एक गाडी को लेकर बुरी खबर सामने आई है। कुछ दिनों पहले मारुति की स्विफ्ट के एक वेरिएंट को खराबी के चलते रिकॉल किया गया था। अब मारुति पर दूसरी बार कारों को वापस बुलाने की नौबत आ गयी है।

मारुति सुजुकी कंपनी की कार ‘मारुति सुपर कैरी’ में एक बड़ा दोष पाया गया है। चूंकि यह दोष ‘सीट बेल्ट’ से संबंधित है, इसलिए यह सीधे तौर पर सुरक्षा का मुद्दा उठाता है। नतीजतन, लोगों की जिंदगी दांव पर है और मारुति ने इसे देखते हुए एक बड़ा कदम गंभीरता से लिया है। ‘मारुति सुपर कैरी’ की 5 हजार से ज्यादा यूनिट्स को रिकॉल किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: टाटा का नया ट्रक आया ‘ऐसे’ फीचर के साथ; जो किसी महंगी कार में भी नहीं

इस गाडी की कीमत 5 लाख रुपए से शुरू होती है। इस कार के 3 वेरिएंट हैं और पेट्रोल और सीएनजी के विकल्प भी दिए गए थे। मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने सीट बेल्ट की समस्या के कारण अपने लाइट कमर्शिअल व्हिकल ‘सुपर कैरी’ ड्राइवर साइड सीट को बदलने के लिए रिकॉल की घोषणा की है। Super Carry (सुपर कैरी) की एक्स-शोरूम कीमत 5.07 लाख रुपये रखी गई है। (Maruti Suzuki Carry Price)

4 मई से 30 जुलाई 2022 के बीच बनी ‘सुपर कैरी’ गाडीयो में खराबी है। जानकारी सामने आई है कि सिर्फ इस अवधि की मॉडेल्स को ही रिकॉल किया जाएगा। मारुति सुजुकी कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक, ‘मारुति सुजुकी कैरी’ के करीब 5 हजार मॉडल्स के ‘सीट बेल्ट’ के बोल्ट टॉर्क में दिक्कत होने का अनुमान है। भविष्य में उपयोग के साथ यह सीट बेल्ट और अधिक ढीली हो सकती है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU

Share.

Leave A Reply