Maruti vs Tata : बिना किसी झिजक से हम कह सकते है की देश में टाटा मोटर्स भारतीय सड़कों पर राज करती है। इसमें ज्यादातर बड़े वाहन और SUV कारे  शामिल है। वही मारुती सुजुकी भी हैचबैक कारों के मामले में भारतीय सड़को पर राज करती है। लेकिन किसी ने भी नहीं सोचा होगा की SUV सेगमेंट में मारुती Tata को पीछे छोड़ सकती है।

आधिकारिक मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मारुती की शानदार SUV जिसकी कीमत 8 लाख के आसपास हे उसने Tata की मशहूर SUV को पीछे छोड़ दिया है। आइए जानते है इसके बारे में अधिक जानकारी विस्तार से…

सेडान कार और हैचबैक सेगमेंट में मारुती देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। अभी मारुती ने अपना ध्यान SUV सेगमेंट पर भी लगाया है। मारुती ने अब देश की सभी बड़ी कंपनिया जो SUV सेगमेंट में आगे थी, उन सबको पीछे छोड़ नंबर एक की पोजीशन लेली है।

मारुती ने अपनी SUV कार Brezza जो 7 लाख 99 हजार से उपलब्ध है। सितम्बर महीने की  सेल में मारुती ने टाटा की नेक्सॉन और हुंडई की Creta को  भी पीछे छोड़ दिया है। गौरतलब है की अगस्त महीने भी मारुती ने यह कारनामा किया था। जिससे यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा अब SUV सेगमेंट में भी मारुती अपनी छाप छोड़ेगी और टाटा को कड़ी टक्कर देगी। (Maruti Suzuki Brezza September Sales Report)

 

Maruti vs Tata

 

इस वजह से दी टाटा को मात?

मारुती सुजुकी का मुख्य फोकस मध्यम वर्ग पर है। इस वजह से मारुती किफायती और शानदार कारे बनती है। जाहिर सी बात है माध्यम वर्ग कम कीमत में अच्छी गाडी खरीदने की और ज्यादा आकर्षित होता है। वही टाटा की गाड़िया कीमत की मामले में मारुती से महँगी है। इस वजह से टाटा की सेल पर थोड़ा असर पड़ा है।

 

यह भी पढ़े: The Traffic Rules : कार-बाइकबिना चलाए 25 हजार जुर्माना, 3 साल कैद; जानिए नया नियम

Share.

Leave A Reply