MG Mini Electric Car: हाल ही में Tata ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV  लांच कर सुर्खियां  हासिल की थी। जिससे माना  जा रहा था कि, टाटा की EV सेगमेंट में पकड़ और मजबूत होने वाली है। टाटा हमेशा से EV सेगमेंट में सभी प्रतिद्वंदियों से मिलो आगे है। हालाँकि अब एक बड़ी कंपनी Tata  Tiago से भी सस्ती EV भारतीय बाजार में लाने के लिए तैयार है। जिससे Tata को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

सेमि-प्रीमियम सेगमेंट में काफी मशहूर कार कंपनी मोरिस गेराज यानि  MG ने भारतीय इलेक्ट्रिक वेहिकल सेगमेंट में अपनी ग्रैंड एंट्री की घोषणा कर दी है। कंपनी जल्द ही एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार लॉंच  करने वाली है जिसकी कीमत टाटा की सबसे सस्ती EV  से काम होगी और बैटरी रेंज भी तगड़ी होने वाली है। आइए जानते  है इस गाड़ी के बारे  विस्तार से…

MG Mini EV की डिज़ाइन Wuling Air EV पर बेस्ड है। इसका मतलब है की यह गाडी आल्टो से भी छोटी होने वाली है। इसकी चौड़ाई 3 मीटर से भी कम होने वाली है। इस वजह से इसे काफी कम कीमत में पेश किया जाएगा। Wuling Air EV हाल ही में इंडोनिशिया में लांच हो चुकी है। इसके मॉडल में जरुरी बदलव किए जाएंगे जो भारतीय सड़कों  के अनुरूप होंगे।

यह भी पढ़े: Maruti vs Tata : मारुती की की ‘इस’ SUV ने तोड़ दिया टाटा का घमंड, जानिए क्या है पूरा मामला?

कब होगी भारत में लॉंच?

MG Mini EV के लंबा इंतजार करने की जरुरत नहीं होगी, क्योंकि कंपनी द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि, वे इस कार को इस आर्थिक वर्ष के अंत तक भारत में लॉंच कर देंगे। इसका मतलब है कि  यह कार मार्च 2023 तक भारत में लॉंच  होने वाली है।

 

MG Mini Electric Car

 

MG Mini Electric Car Features:

MG Mini Electric Car कार की डिज़ाइन भीड़भाड़ वाली शहरी सड़कों को ध्यान में रख कर बनाया गया है। इसकी रेंज एक फूल चार्ज में लगभग 300 किमी होने वाली है। वही  गाडी के पहिए 12 इंच स्टील के होने वाले है। बैटरी की बात करे तो यह 20 kWh से 30 kWh  तक होने की उम्मीद है।

 

MG Mini Electric Car Price :

MG Mini Electric Car की कीमत की बात करे तो यह 5 से 7 लाख के बिच हो सकती है, ऐसा जानकारों का मानना है। क्योंकि यह Tata  की Tiago EV  से सस्ती होने वाली है। हालाँकि अभी तक आधिकारिक कीमत सामने  नहीं आई है।

यह भी पढ़े: Maruti vs Tata : मारुती की की ‘इस’ SUV ने तोड़ दिया टाटा का घमंड, जानिए क्या है पूरा मामला?

Share.

Leave A Reply