Safety Rating of Cyrus Mistry Car : आजकल कोई भी कार खरीदते समय सेफ्टी रेटिंग पर ध्यान दिया जाता है। साथ ही, यदि आप एक बड़े उद्योगपति, नेता हैं, तो कार फुलप्रूफ सुरक्षा के साथ ली जाती है। लेकिन ऐसी कार में भी अगर एक्सीडेंट के बाद मौत का डर हो तो…

आज हम उस कार की सुरक्षा के बारे में जानेंगे, जिसमें भारत के एक बड़े बिजनेसमैन साइरस मिश्री की मौत हुई। यह घटना देश के लिए दुखद थी लेकिन अगर हम इतने बड़े Brand की Car में सुरक्षित नहीं हैं, तो लाखों, करोड़ों रुपये की कार का क्या फायदा ?

साइरस मिश्री जिस SUV में बैठे थे वो Mercedes SUV थी. इस GLC 220D4 Miatic SUV की एक और खासियत यह है कि इस कार में बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स है। इस Mercedes GLC 220D4 Miatic SUV में 7 एयरबैग हैं और यूरो NCAP से इसे 5 स्टार रेटिंग (Safety Rating Mercedes GLC 220D4 Miatic SUV) मिली है। इतनी अच्छी रेटिंग और सेफ्टी फीचर्स के बावजूद इस कार दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई। (Safety Rating of Cyrus Mistry Car)

कार में अभी भी सेफ्टी फीचर्स हैं, जिसमें एक्टिव पार्किंग असिस्ट विद पार्कट्रॉनिक, 360 डिग्री कैमरा व्यू, नी बैग, टायर प्रैशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हाई बीम असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन शामिल हैं।
यदि यह कार 80 किमी/घंटा की गति से चलती है, तो कार एक बीप बीप की आवाज करती है, जो चालक को संकेत देती है कि कार तेज गति से चल रही है।

यदि वही स्पीड और बढ़ जाती है अर्थात 120 किमी/घंटा, कार और जोर से लगातार बीप बीप बीप ध्वनि शुरू करती है, इसका मतलब है कि कार बहुत तेज चल रही है, इसे धीमा कर दें … ऐसा सुझाव कार देती है। अब कार कितनी भी सुरक्षित क्यों न हो, अगर आप कार में सीट बेल्ट नहीं लगाते हैं, तो दुर्घटना में एयरबैग किसी काम के नहीं होंगे।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU

Share.

Leave A Reply