Self Driving Car Safety :

सेल्फ-ड्राइविंग कारों में मानव के कारण होने वाली दुर्घटनाओं की संख्या को कम होगी। इन वाहनो में सड़कों पर सुरक्षा में काफी सुधार करने की क्षमता है। हालाँकि, तकनीक अभी भी डेव्हलपमेंट की प्रोसेस में है और सुरक्षा संबंधी प्रॉब्लेम हैं जिन्हें दूर करने की आवश्यकता है।

एक चिंता सेंसर और सॉफ्टवेयर की विश्वसनीयता है, जिस पर कार नेविगेट करने और निर्णय लेने के लिए निर्भर करती है। इन प्रणालियों को सड़क पर खतरों, जैसे अन्य वाहनों, पैदल चलने वालों और बाधाओं का सटीक रूप से पता लगाने और प्रतिक्रिया देने में सक्षम होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, सेल्फ-ड्राइविंग कारों को खराब मौसम, निर्माण और अप्रत्याशित बाधाओं जैसी ड्राइविंग स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला को संभालने में सक्षम होना चाहिए।

यह भी पढे : कैसी होती है सेल्फ ड्राइविंग कार? जानिए, फायदे और नुकसान

एक और चिंता साइबर सुरक्षा है। सेल्फ-ड्राइविंग कारें बड़ी मात्रा में डेटा उत्पन्न और एकत्र करती हैं, जो हैकिंग या साइबर हमलों के अन्य रूपों के लिए असुरक्षित हो सकता है। यह वाहन और उसके यात्रियों की सुरक्षा से समझौता कर सकता है।

इसके अतिरिक्त, यह सुनिश्चित करने के लिए उचित नियमों और परीक्षण की आवश्यकता है कि, जनता के लिए जारी किए जाने से पहले सेल्फ-ड्राइविंग कार सुरक्षित हैं?

सारांश में, स्व-ड्राइविंग कारों में सुरक्षा में काफी सुधार करने की क्षमता है, लेकिन अभी भी महत्वपूर्ण चिंताएं हैं जिन्हें उचित परीक्षण, विनियमों और विकास के माध्यम से संबोधित करने की आवश्यकता है।

Share.

Leave A Reply