Tata EV Cars : भारतीय सड़कों पर टाटा का हमेशा से दबदबा रहा है। मारुती सुजुकी और टाटा दो ऐसे नाम है, यह कंपनिया लोगों के दिलों से जुडी है हालाँकि की जब इलेक्ट्रिक गाड़ियों बात है तब मारुती का नाम कही नजर नहीं आता और टाटा इस सेगमेंट में नए-नए कीर्तिमान बनाए  जा रही है।

इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की बात करे तो टाटा मोटर्स अपनी  EV  के साथ सेगमेंट में अपनी प्रतिध्वंदी कंपनियों से सबसे आगे निकल चुकी है। टाटा मोटर्स के बाद MG और Hyundai का नंबर आता है। हालांकि, Electric Vehicle सेगमेंट में टाटा मोटर्स के आंकड़ों को देखते हुए लगता है कि  टाटा को कोई कंपनी इस EV सेगमेंट में टक्कर नहीं दे सकती।

आइए जानते है अगस्त महीने में EV सेगमेंट में कौनसी कंपनी कहाँ खड़ी है।

Table of Contents

Tata Motors : 

टाटा मोटर्स ने अगस्त 2022 के महीने में 2747 EV यूनिट्स की बिक्री की। इसकी तुलना में पिछले साल अगस्त 2021 में केवल 575 ईवी की बिक्री की थी।  Tata Motors भारतीय बाजार में Tata Nexon EV Prime, Tata Nexon EV Max और Tata Tigor के रूप में तीन इलेक्ट्रिक वाहन पेश करती है। Tata Motors अगले साल Tata Tiago EV पेश करके अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल डिवीजन को और मजबूत करेगी।

यह भी पढ़ें: टाटा इस महीने लॉन्च करेगी देश की पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक कार; देखें, क्या है कीमत और माइलेज

MG Motors : 

MG Motors ने भारतीय बाजार में MG ZS EV को अपने एकमात्र इलेक्ट्रिक वाहन को उतारा है । अगस्त 2022 के महीने में भारतीय बाजार में ZS EV की 311 यूनिट्स की बिक्री हुई । यह पिछले साल कंपनी द्वारा बेचे गए आंकड़ों की तुलना में तुलनात्मक रूप से कम है। पिछले साल अगस्त में MG ZS EV की 377 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

Hyundai : 

हुंडई भारत में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री की सूची में तीसरे स्थान पर है। Hyundai Kona EV भारत में कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है। अगस्त महीने में  Kona EV की 69यूनिट्स  बेची गईं। गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में Kona EV की सिर्फ 19 यूनिट्स बेचीं गई थी!

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

Share.

Leave A Reply