Tata Tiago EV Launched: देश की सबसे मशहूर कार निर्माता  कंपनी TATA ने इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में अपना दबदबा बनाए रखने के लिए एक और गाडी भारतीय मार्केट  में लाई है। कंपनी ने भारत में 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर Tata Tiago EV लॉन्च किया है। यह देश की सबसे सस्ती Electric फोर व्हीलर बन चुकी है।

हालाँकि, यह कीमतें इंट्रोडक्टरी ऑफर्स के तहत हैं और केवल पहले 10,000 ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी। इच्छुक ग्राहक इस जबरदस्त EV के लिए 10 अक्टूबर से बुकिंग कर सकते हैं और डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी।  Tata EV अपनी पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक Tata Tiago EV को XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux वैरिएंट में पेश कर रही है। 

यह भी पढ़े: Mahindra XUV300 Recall : 5 स्टार रेटिंग वाली भारत की लोकप्रिय कार में खराबी; कंपनी ने सभी कारों को वापस मंगाया

फीचर्स :- 

Tiago EV का डिज़ाइन लगभग Tata Tiago जैसा ही है। टाटा ने Tiago EV पर नए व्हील डिज़ाइन, नए रंग और ‘EV’ बैज भी दिया है। 

Tata Tiago EV Launched

 

Tiago EV में क्रूज़ कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, रेन सेंसिंग वाइपर्स और ICE-पावर्ड वर्जन पर रीजेनरेटिव ब्रेकिंग मिलती है। गियर लीवर को ड्राइव मोड चयनकर्ता के लिए रोटरी डायल से भी बदल दिया गया है और इसमें स्पोर्ट्स मोड की सुविधा है।

इसके अलावा, इलेक्ट्रिक हैचबैक में 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, Android Auto और Apple CarPlay, आठ-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक AC, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप, कूल्ड ग्लोव बॉक्स और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।

सेफ्टी फीचर्स में डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, i-TPMS और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल शामिल हैं। Tigor EV की तरह, इलेक्ट्रिक Tiago को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में चार स्टार मिले हैं।

 

Share.

Leave A Reply