Tesla Car Recall : फिलहाल कारों में खामियां पाए जाने के कई मामले सामने आ रहे हैं। कुछ दिनों पहले इनमें से कुछ कारों को मारुति स्विफ्ट के टूर वेरियंट में खराबी के कारण वापस मंगाया गया था। इससे पहले एक नामी कंपनी को भी कारों को वापस बुलाने की घटना हुई थी। ऐसे में ऑटो सेक्टर से सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है, यह खबर विश्व प्रसिद्ध और डिमांडेड टेस्ला कार के बारे में है।

पिछले हफ्ते टेस्ला कंपनी के ग्राहकों ने सीधे कंपनी के सामने जाकर विरोध किया। यह विरोध कार के कई हिस्सों में खराबी के साथ-साथ कंपनी द्वारा उचित सेवा का प्रावधान न करने के कारण हुआ था। इसके बाद टेस्ला को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। इस समय 11 लाख टेस्ला कारों को रिकॉल किया जानेवाला है।

यह भी पढ़ें: टाटा का नया ट्रक आया ‘ऐसे’ फीचर के साथ; जो किसी महंगी कार में भी नहीं

दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन एलोन मस्क की कंपनी टेस्ला की कारों की दुनिया भर में डिमांड है। हालांकि, कारों में लगातार हो रही खराबी से टेस्ला के ग्राहक चिंतित हैं। अब कारों को वापस मंगाने का कारण यह है कि विंडो रिवर्स के लिए ऑटोमेटिक सिस्टम ठीक से काम नहीं कर रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक टेस्ला ने अब इस बारे में नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन को जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि कंपनी सभी कार में खराब सिस्टम को ठीक करने के लिए कड़ी मेहनत करेगी और फिर एक सॉफ्टवेयर अपडेट प्रदान करेगी।

इस बीच पिछले कुछ दिनों से टेस्ला कंपनी भारत आने को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। लेकिन चूंकि सरकार को मिलने वाला टैक्स अभी तय नहीं हुआ है, ऐसे में कंपनी आएगी या नहीं, इस पर संशय बना हुआ है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://wa.me/919850875845?text=I-am-interested%20

Share.

Leave A Reply