tesla car recalls 2022 : कई ऑटोमोबाइल कंपनियां पिछले कुछ दिनों से नए वाहन लॉन्च कर रही हैं। हर car manufacture company बाजार से प्रतिस्पर्धा करने के लिए वाहनों को तेजी से लॉन्च करने की कोशिश करती है। लेकिन जब वाहनों को जल्दबाजी में लॉन्च किया जाता है, तो वाहनों में परमाणु त्रुटियां रह जाती हैं। और फिर कंपनियों के लिए अपने वाहनों को वापस बुलाने का समय आता है। अब ऐसी ही स्थिती एक प्रसिद्ध और विश्व स्तर पर लोकप्रिय कंपनी पर आई है,  उस कंपनीने अपने वाहनों को वापस बुलाया है।

टेस्ला कंपनीने सेफ्टी फीचर की समस्या के चलते 24 हजार कारों को वापस मंगाया है। रिकॉल की गई कारों का उत्पादन 2017-2022 के बीच किया गया था। कंपनी ने सीट बेल्ट की समस्या के चलते अपने वाहनों को वापस मंगा लिया है। यह दूसरी बार है जब टेस्ला ने अपने वाहनों को वापस बुलाया है।(tesla car recall)

यह भी पढे : 28 किमी के माइलेज वाली इस कार ने की मार्केट में एंट्री; सिर्फ 1 लाख में ले जाओ घर

कंपनी के मुताबिक कार की लेफ्ट सीट बेल्ट बकल और सेंटर सीट बेल्ट गलत तरीके से लगाई गई है। चूंकि यह समस्या सीधे तौर पर ड्राइवर की सुरक्षा से जुड़ी है, इसलिए कंपनी की ओर से यह कार्रवाई तुरंत की गई है। इससे पहले कंपनी की करीब 5 लाख कारों को रिकॉल किया गया था।

इस बीच पिछले कुछ दिनों से टेस्ला कंपनी भारत आने को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। लेकिन चूंकि सरकार को मिलने वाला टैक्स अभी तय नहीं हुआ है, ऐसे में कंपनी आएगी या नहीं, इस पर संशय बना हुआ है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/G2kEZIguVYoKYx1awP0SFf

How many times has Tesla been recalled? टेस्ला को कितनी बार रिकॉल किया गया है? (Tesla Car Recalls 2022)

टेस्ला कंपनी की कारों को कई बार रिकॉल किया जा चुका है। कारों की संख्या लाखों में थी।

What is the recall on the Tesla? टेस्ला पर रिकॉल क्या है? (Tesla Car Recalls 2022)

टेस्ला ने विंडो रिवर्सिंग सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के लिए लगभग 1.1 मिलियन अमेरिकी वाहनों को वापस बुलाया है।  window automatic reversal system में एक समस्या है, जिसे ठीक न किया जाये तो खतरा बढ़ जाता है।

Share.

Leave A Reply