Mahindra Scorpio Classic 2022 : भारतीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की सबसे लोकप्रिय और बड़ी एसयूवी स्कॉर्पियो पिछले कई सालों से भारत की सड़कों पर दौड़ रही है। कंपनी ने दो महीने पहले एक नई एसयूवी स्कॉर्पियो एन लॉन्च की है। अब कंपनी ने पुरानी स्कॉर्पियो को नए लुक, डिजाइन और फीचर्स के साथ दोबारा लॉन्च किया है। इस नई कार का नाम महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio-N) है।

इस कार की शुरुआती कीमत (Mahindra Scorpio Classic Price) 11.99 लाख रुपये तय की गई है। यह एक्स-शोरूम कीमत है। स्कॉर्पियो एन लुक और फीचर्स के मामले में पूरी तरह से नई कार है। हालांकि, स्कॉर्पियो क्लासिक कार को पुरानी स्कॉर्पियो में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ पेश किया गया है। इसमें आपको कुछ मैकेनिकल अपडेट भी देखने को मिलेंगे। तो आइए जानते हैं नई स्कॉर्पियो क्लासिक कार के फीचर्स और कीमत की जानकारी।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

महिंद्रा ने नए मॉडल में कुछ बदलाव किए हैं। जैसे इसमें एलॉय व्हील को अब डायमंड-कट फिनिश में दिया गया है, महिंद्रा का नया ट्विन-पीक लोगो, एक नया डिजाइन किया गया बम्पर और एक नया ग्रिल भी देखने को मिलता है। स्कॉर्पियो क्लासिक को 7 सीटर और 9 सीटर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है, जिसमें 7 सीटर में मिडल रो कैप्टन सीटें है, वहीं 9 सीटर ऑप्शन में पीछे दो बेंच वाली सीटें हैं।

 

वैरिएंट कीमत (रुपये)
Classic S 11.99 लाख
Classic S11 15.49 लाख

 

वाहन निर्माता ने Mahindra Scorpio Classic स्कॉर्पियो क्लासिक में 2.2 लीटर सेकेंड जेनरेशन mHawk डीजल इंजन दिया गया है। मैकेनिकल रूप से, इंजन अब एल्यूमीनियम से बना है। यह 132 पीएस की मैक्सिमम पावर और 300 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इससे वजन कम करने में मदद मिलती है, जिससे नया इंजन पिछले वाले की तुलना में 55 किलोग्राम हल्का है। महिंद्रा का कहना है कि फ्यूल इकॉनमी में भी 15% की बढ़ोतरी हो गई है। गियरबॉक्स के रूप में सिर्फ 6 स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। (Mahindra Scorpio Classic Features and Specification)

यह भी पढ़ें: पुराने वाहनों पर लगेगी नई नंबर प्लेट, टोल प्लाजा पर देनी होगी आधी राशि : https://thegadiwala.in/high-security-registration-plates-hsrp/ 

Share.

Leave A Reply