Royal Enfield Electric Bike Price in India : Royal Enfield अपनी क्लासिक Bullet को नए फीचर्स के साथ बाजार में उतार रही है. हाल ही में स्क्रॅम 411, न्यू क्लासिक 350 और हंटर 350 नई बुलेट डिज़ाइन के साथ 7 अगस्त को लॉन्च किया गया था। हंटर 350 कंपनी की अब तक की सबसे सस्ती बुलेट है। उसी Bullet के लॉन्च इवेंट में Royal Enfield के CEO सिद्धार्थ लाल ने संकेत दिया है कि वे जल्द ही एक इलेक्ट्रिक बुलेट (Royal Enfield Electric) को बाजार में लाएंगे।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए कई विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की है कि इलेक्ट्रिक वाहन ऑटोमोबाइल क्षेत्र का भविष्य होंगे। इसलिए इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में सभी बड़ी कंपनियां नए मॉडल लाने की तैयारी में हैं। इसी तरह अगर रॉयल एनफील्ड अपनी इलेक्ट्रिक बुलेट लॉन्च करती है तो उसका फीचर्स और स्पीड क्या होगा, आइए जानते हैं इसके के बारे में।

सिद्धार्थ लाल ने कहा कि 350cc – 650cc पावर के इलेक्ट्रिक बुलेट बनाना महंगा होगा क्योंकि लगभग 20-30bhp पावर की बैटरी के लिए तकनीक विकसित करनी होगी। साथ ही इन बैटरियों को बाहर से आयात करने की बजाय स्थानीय स्तर पर बनाने का काम किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक मॉडल की एक बार चार्ज करने पर 100 से 150 किमी की रेंज होगी।

Royal Enfield EVs के संबंध में भी हंटर 350 लॉन्च पर चर्चा की गई थी। सिद्धार्थ लाल ने कहा कि, रॉयल एनफील्ड के इलेक्ट्रिक वाहन को अभी डिजाइन किया जा रहा है, इस में बदलाव हो सकते हैं लेकिन कंपनी के अनुसार गुणवत्ता सर्वोच्च प्राथमिकता है। नई इलेक्ट्रिक बुलेट को ग्राहकों की सुरक्षा, बुलेट के क्लासिक लुक और दमदार इंजन के साथ पूरी प्लानिंग के बाद जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक मोटर बाइक की कीमत लगभग 3.5 लाख (EX-Showroom) के करीब हो सकती है।

Share.

Leave A Reply