Royal Enfield Himalayan 450 : दमदार इंजन और अनोखे साइलेंसर साउंड ने Royal Enfield की बाइक्स को सबसे मशहूर बना दिया। Royal Enfield अपनी बाइक्स को समय-समय पर नए और दमदार अपडेट्स के साथ अपडेट करती रहती है। यही कारण है कि भारी प्रतिस्पर्धा के बावजूद आज भी Royal Enfield Bikes का बाजार में दबदबा कायम है। इसी तरह अब Royal Enfield एक और दमदार Bike लॉन्च कर रही है।

रॉयल एनफील्ड के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से कल एक वीडियो प्रकाशित किया गया था। इसमें एक बाइक कच्ची सड़क पर दौड़ती नजर आ रही है। और यह बाइक नई Royal Enfield Himalayan 450 होने का अनुमान है। कंपनी ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए यह भी लिखा… टेस्टिंग 1,2,3,….

Royal Enfield बाइक्स के चाहने वाले इस बाइक का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। अब वीडियो के जरिए मिली जानकारी के मुताबिक ऑफ रोड के लिए ये बाइक बेस्ट होने वाली हैं। एक और महत्वपूर्ण पहलू यह है कि रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को K1 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। कार की ऊंचाई को देखते हुए इस बात की ज्यादा संभावना है कि इस बाइक में  हाई सीट पोजिशनिंग हो।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

सूत्रों के मुताबिक इस बाइक की सारी टेस्टिंग कर ली गई है। इस बाइक का इंजन 450cc का है जो काफी पावरफुल है। यह इंजन 40 बीएचपी की पावर और 40 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इन बाइक में दो डिस्क ब्रेक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स जैसे शानदार फीचर्स होंगे। हालांकि Royal Enfield Himalayan 450 की कीमत का अंदाजा लगाना मुश्किल है, लेकिन यह बाइक निश्चित तौर पर स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा महंगी होगी।

Share.

Leave A Reply