2022 Hyundai Tucson Safety Rating : ह्युंदाई (Hyundai) अब टाटा (Tata Motors) को टक्कर देने के लिए तैयारी कर रही है। Hyundai इस बात पर ध्यान दे रही है कि अपने वाहनों को यथासंभव सुरक्षित कैसे रखा जाए। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आई है, जिससे Hyundai कंपनी और Hyundai के ग्राहकों को झटका लगा है। कुछ दिनों पहले Hyundai Tucson ने एक दमदार SUV लॉन्च की थी। कहा जा रहा था कि यह प्रीमियम एसयूवी दुसरे कंपनी के कारों को तोड़ देगी। लेकिन जैसे ही इस कार की सेफ्टी रेटिंग सामने आई है, ग्राहकों में काफी निराशा फैली हुई है।

लैटिन एसपीएपी क्रैश टेस्ट में इस ह्युंदाई टक्सन (हुंडई टक्सन सेफ्टी रेटिंग) को 0 स्टार मिले हैं। यह वास्तव में कंपनी के लिए भी चौंकाने वाला है। कार विभिन्न सुरक्षा बाधाओं और स्तरों पर विफल रही। विशेष रूप से, क्रैश टेस्ट (Hyundai Tucson Safety Rating) में शामिल हुये टक्सन व्हेरीएंट में केवल 2 एयरबैग थे। 6 एयरबैग्स वाली Hyundai Tucson का भी क्रैश टेस्ट किया गया। इन 6 एयरबैग्स टक्सन को 3 स्टार मिले हैं। इतने सारे सेफ्टी फीचर्स के साथ भी थ्री स्टार या बिलकुल भी अच्छा परफॉर्मेंस नहीं है।

 

यह भी पढ़ें: भरोसा नहीं होगा! सिर्फ 9000 में मिल रही नई ‘बुलेट’ बाइक; कंपनी का जबर्दस्त ऑफर 

 

इस कार में कीमत के हिसाब से बिल्कुल भी सही सेफ्टी फीचर्स नहीं हैं। इसकी तुलना में इस Tucson से आधी कीमत में आने वाली कारों को 5 स्टार रेटिंग मिलती है। Hyundai Tucson (Hyundai Tucson Price) की कीमत 27.70 से 34.54 लाख रुपये है।

बाजार में इस कार का मुकाबला टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर, महिंद्रा एक्सयूवी 700 से होगा। अब जब लोग इस कार से निराश हैं, तो देखना होगा कि इस कार को कैसा रिस्पॉन्स मिलता है।

( बाईक-कारों पर ऑफ़र, जानकारी और सभी News प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करके ‘द गाडीवाला’ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें :- https://chat.whatsapp.com/JfFD2GIuJX80rWCTc2NsLU )

Share.

Leave A Reply